SSA gujarat child tracking system Login- ચાઈલ્ડ ટ્રેકિંગ સિસ્ટમ

SSA gujarat child tracking system Login- ચાઈલ્ડ ટ્રેકિંગ સિસ્ટમ

ssa gujarat child tracking|ssa gujarat teacher profile(ચાઇલ્ડ ટ્રેકિંગ): हाल ही में गुजरात सरकार द्वारा ssa gujarat child tracking system प्राणाली कक्षा 1 से 8 वीं तक के छात्रों के लिए शुरू की गई है। आपको बता दें कि यह योजना सरकारी स्कूलों के छात्रों और और शिक्षकों के लिए भी है। जैसा कि हम जानते हैं सरकारी विद्यालयों की गुणवत्ता उतनी अच्छी नहीं है जितना कि यह माना जाता है। गुजरात में इस मामले में प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड नहीं है। लेकिन ssa gujarat child tracking system लांच होने के बाद गुजरात के हालत बदल सकते हैं। बच्चों के लिए लिए education tracking system 2014 से लागू है। इस प्रणाली के तहत हर बच्चे का एक विशिष्ट पहचान कोड है। यह कक्षा 1 से 8 तक राज्य के सभी 87 लाख छात्रों के लिए उपलब्ध है।

તાજેતરમાં જ ગુજરાત સરકાર દ્વારા એસ।એસ। ગુજરાત સરકાર ચાઇલ્ડ ટ્રેકિંગ સિસ્ટમ પ્રોડક્ટ પ્રારંભ કરાઈ છે, જે વર્ગ 1 થી 8 વાગ્યે વિદ્યાર્થીઓ માટે શરૂ કરવામાં આવી છે। કૃપા કરીને તે જણાવો કે આ યોજનાના સરકારી શાળાઓનાં વર્ગ અને શિક્ષકો પણ છે। જેમ કે આપણે જાણીએ છીએ કે સરકારી વિદ્યાલયની ગુણવત્તા ઓછી છે તેટલું જ નહીં। ગુજરાતમાં આ કિસ્સામાં પ્રભાવશાળી ટ્રैकક રેકોર્ડ નથી। પરંતુ એસ।એસ। ગુજરાત સરકાર ચાઇલ્ડ ટ્રેકિંગ સિસ્ટમ છે। બાળકો માટે શિક્ષણ ટ્રેકિંગ સિસ્ટમ 2014 થી લાગુ થાય છે। આ સિસ્ટમનો અંતર્ગત દરેક બાળકનો એક ઓળખ ઓળખ કોડ છે। આ શાળા 1 થી 8 સુધીના તમામ રાજ્યના 8।7 મિલિયન વર્ગ માટે ઉપલબ્ધ છે।

यह कोड एक 18 digit UID number है जो बच्चों की शैक्षणिक गतिविधि को ट्रैक करता है। यह ट्रैकिंग आईडी स्कूल से बच्चे को छोड़ने के कारण, बच्चे के प्रदर्शन, उसकी अनुपस्थिति और शिक्षकों के लिए परिणामी प्रशिक्षण कार्यक्रम पर नजर रखने के लिए काफी अच्छा साबित होगी। इस लेख में हमने SSA Gujarat Child Tracking System Login Page के बारे में पूरी जानकारी दी है।

SSA Gujarat Child Tracking System 2021

SSA जिसे सर्व शिक्षा अभियान कहा जाता है जिसे तहत यह child tracking system बनाया गया है जो छात्र और बच्चे दोनों की उपस्थिति ऑनलाइन दिखायेगा। इस प्रणाली की मदद से माता-पिता बच्चे के वार्षिक रिकॉर्ड (child annual records) को चेक कर सकते हैं, जिसे बच्चे के नाम, माता-पिता के विवरण, जन्म तिथि, प्राप्त लाभ और पते के साथ डेटाबेस में रखा जायेगा। सिस्टम को Aadhar enabled DISE भी कहा जाता है।

ssagujarat.org Adhar Dise Login

ssa gujarat child tracking

यह प्रणाली स्कूलों में विफलताओं की सामान्य विशेषताओं को समझने में मदद करेगी। इससे शिक्षकों को बेहतर प्रशिक्षण देने में मदद मिलेगी और छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान हो सकेगी। इसके साथ हीयह स्कूली शिक्षा में समग्र सुधार भी करेगी। यह पूरी परियोजना गुजरात के सर्व शिक्षा अभियान (Sarva Shiksha Abhiyan ) और निगरानी सूचना प्रणाली (Monitoring Information System of Gujarat) द्वारा विकसित और डिजाइन की गई है। 2013-14 के पहले शैक्षणिक वर्ष में इस प्रणाली ने 87 लाख छात्रों के लिए तारीख बनाई।

SSA Gujarat Child Tracking System Login Page

  • सिस्टम की ऑफिसियल website को विजिट करने के लिए लिंक पर click करें।
  • लिंक पर click करते ही आप Sarva Shiksha Abhiyan के होम पेज पर पहुंच जायेंगे।
  • इस पेज पर अब आपको “Aadhar Dise Child Tracking System” लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इस लिंक पर click करते ही आपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा।
  • अब इस पेज में अपनी आवश्यक जानकारी जैसे username और password दर्ज करें।
  • लॉग इन करने के बाद कोई भी Child Unique ID दर्ज करके और “GO” पर click करके अपने रिकॉर्ड ट्रेक कर सकता है।
  • अगर आपके पास इनमे से कोई भी डिटेल नहीं है तो आपको अन्य जानकारी दर्ज करनी होगी। जैसे बच्चे का शैक्षणिक वर्ष

अन्य सरकारी योजना के लिए यहां click करें Sarkari Yojana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*