UP Shikshak Result 2020: यहाँ देखें उत्तर प्रदेश टीचर रिजल्ट

0
203

UP Assistant Teacher Result 2020 atrexam.upsdc.gov.in/: आपको बता दें कि यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड द्वारा यूपी टीचर रिजल्ट 2020 को 12 मई,2020 को घोषित किया गया था. जो भी छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए हे वे लोग ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. सहायक अध्यापक के 69000 का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिसियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in को विजिट करना होगा.

UP Sahayak Adhyapak Cut Off 2020 Merit List

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आज ही Sahaak Adhyapak Bharti 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 65% अंक चाहिए. जो भी आरक्षित वर्ग के छात्र UP Teacher की नौकरी चाहते हैं उन्हें इसमें पास होने के लिए 60% अंक चाहिए. ख़बरों के अनुसार आप आज अपना score card ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दें कि UP Shikshak merti list उम्मीदवारों द्वारा लिखित परीक्षा में प्राप्त अंक और कक्षा 10/12 अंकों के 10% अंकों के वेटेज के आधार पर तैयारी की गई है. जो भी उम्मेदवार अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वे लोग इस पेज से डायरेक्ट लिंक प्राप्त कर सकते हैं.

UP teacher result website

यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड द्वारा UP sahayak shikshak Result 2020 जल्द ही जारी किया जायेगा. रिजल्ट आने के बाद राज्य में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती की जाएगी. जो भी उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वे लोग ऑफिसियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in को विजिट करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

यूपी शिक्षक रिजल्ट कैसे चेक करें ?

  • रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट को ATRE atrexam.upsdc.gov.in को विजिट करना होगा.
  • इसके बाद उन्हें होम पेज पर दी गई UP Teacher Result 2020 की लिंक पर क्लिक करना होगा, जिसके एक नया पेज खुलेगा.
  • अब इस पेज पर उम्मीदवारों को लॉग इन आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा.
  • लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करते ही रिजल्ट खुल जायेगा.
  • उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करें और इसका एक प्रिंट आउट ले लें.

Check Result here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here