REET Result 2020 –@rajeduboard.rajasthan.gov.in

REET Level 1 Level 2 name wise Result 2020 Merit list cut off marks Deckared: @rajeduboard.rajasthan.gov.in REET Result 2020 – राजस्थान रीट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSER) द्वारा जल्द ही जारी किया जायेगा. जो भी उम्मीदवार RTET की परीक्षा में शामिल हुए हैं वे लोग अपना रिजल्ट यहां चेक कर सकते हैं. रीट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए rajeduboard.rajasthan.gov.in वेबसाइट को विजिट करना होगा. REET Result चेक करने के लिए अपना roll number और DOB (जन्मतिथि) दर्ज करना होगा. RTET Exam को पास करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60% (सामान्य केटेगोरी) को लाना अनिवार्य है.

राजस्थान शिक्षा भर्ती बोर्ड जल्द ही रीट की परीक्षा आयोजित करेगा. जो भी उम्मीदवार REET Exam 2020 में शामिल होने जा रहें हैं वे लोग यहां से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस बार रीट की परीक्षा में लाखों की संख्या में उम्मीदवार शामिल होने जा रहें हैं वे लोग यहां से अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Contents

REET Result 2020, Check BSER Level 1, 2 REET Result: Available, Check Here

REET Result चेक करने के लिए उम्मीदवार बीएसईआर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. आवेदक जो आरईईटी परीक्षा 2020 शामिल हुए हैं वे लोग यहां से REET Cutoff, Merit List, 2020 भी चेक कर सकते हैं. इसके अलावा अपना रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट बीएसईआर बोर्ड, राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट यानी rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं.

REET Result 2020 Level I and II Cutoff Marks

राजस्थान राज्य में shikshak के पदों पर उम्मीदवारों का चयन करने के लिए BSER बोर्ड ने REET 2020 की परीक्षा का आयोजन किया है. यह परीक्षा लेवल 1 और लेवल 2 के लिए आयोजित की गई है, जिसमें level 1 प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5 वीं) के लिए शिक्षक के रिक्त पदों को भरने के लिए और level 2 6 वीं से 8 वीं कक्षा के शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की गई थी. REET Exam Cutoff 2020 जारी होने के बाद उम्मीदवार REET Cut off 2020 चेक कर सकते हैं. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होते हैं वे लोग roll number और password की मदद से अपना REET 2020 Exam scorecard चेक कर सकते हैं.

REET Result Date 2020

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 3rd ग्रेड टीचर के लिए परीक्षा यानी रीट 2020 का आयोजन किया था. परीक्षा होने के बाद अब उम्मीदवार बेसब्री के साथ अपने REET Result Date 2020 का इंतेजार कर रहें हैं. बता दें कि अगर आप reet परीक्षा से जुडी कोई भी अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी website से को बुकमार्क कर सकते हैं. यहां पर हम आपको रीट रिजल्ट से जुड़ी हर अपडेट उपलब्ध करवाएंगे. यहां पर उम्मीदवार REET Result 2020 Expected date के बारे में भी जान सकते हैं.

Rajasthan TET Level 1 2 Cutoff 2020

यहां से उम्मीदवार राजस्थान 3 ग्रेड शिक्षक के रिजल्ट और कट ऑफ के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. reet 2020 की ऑफिसियल website पर
जनरल, एससी, एसटी, ओबीसी के लिए cut off marks जारी किये जायेंगे. REET 3rd grade Result 2020 Name wise भी आप ऑफिसियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

How to Check REET Result Cutoff, Merit List 2020

जो भी उम्मीदवार रीट 2020 रिजल्ट का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहें हैं वे लोग यहां से Result Cutoff, Merit list की डायरेक्ट लिंक प्राप्त कर सकते हैं. अगर आप reet रिजल्ट से जुडी कोई भी अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट को विजिट करते रहें. रिजल्ट जारी होते ही हम आपको इस पेज पर सारी updates उपलब्ध करा देंगे. बता दें कि reet रिजल्ट में एग्जाम को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों की डिटेल्स जैसे नाम, रोल नंबर, पिता का नाम, स्कोर जैसी जानकारी होगी.

जो भी उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं इसके लिए उन्हें नीचे दिए गए निर्देशों (instructions) का पालन करना होगा. नीचे दी गई जानकारी की मदद से प्रतियोगी अपना रीट रिजल्ट, कट ऑफ और मेरिट लिस्ट को चेक कर सकते हैं.

  1. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in को ओपन करें.
    इसके बाद REET 2020 result आप्शन को देखें और उस पर क्लिक करें.
  2. यहां से आप level 1 और level 2 को सेलेक्ट करके अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.
    अब रिजल्ट चेक करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि जैसी आवश्यक जानकारी दर्ज करें.
  3. विवरण दर्ज करने के बाद submit पर क्लिक करें.
  4. सबमिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जायेगा. इसके बाद आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं.

check Result

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here