Rajasthan Patwari cut off 2020 merit List

0
370

Rajasthan Patwari Result, Previous Year 2016, 2015, 2011 Cut off marks , Rajasthan Patwari Score Card: Rajasthan Patwari cut off 2020 merit List के लिए जो भी उम्मीदवार सर्च कर रहें हैं उनके लिए बता दें कि इसका कट ऑफ कुल छात्रों की संख्या के ऊपर निर्भर करेगा. आपको बता दें कि Rajasthan Patwari के लिए cut off जिले बार जारी किया जायेगा. जो भी लोग कट ऑफ चेक करना चाहते हैं वे लोग इस पेज को बुकमार्क कर सकते हैं. Rajasthan Patwari cut off हर जिले में उपस्थित सीटों और छात्रों के द्वारा किये गए आवेदन और उनके परीक्षा में प्रदर्शन के आधार बनाई जाएगी.

Rajasthan Patwari cut off 2020

Name of the BoardRajasthan Subordinate & Ministry Staff Selection Board
Name of the Postराजस्थान पटवारी
Name of the Examराजस्थान पटवारी परीक्षा
Job TypeRajasthan Sarkari naukri
No. of Vacancies4207 Post
Selection ProcedureWritten Exam
Rajasthan Patwari Answer Key जल्द जारी की जाएगी
Rajasthan Patwari  ResultAvailable soon

rajasthan patwari exam में कुल 300 प्रश्न हैं पूछे जायेंगे. यह सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव होंगे. आपके द्वारा दिए गए हर सही उत्तर पर आपको 1 मार्क मिलेगा और गलत उत्तर के लिए 1/3 अंक काटे जायेंगे.

इस परीक्षा में हिंदी, सामान्य अंग्रेजी, गणित शामिल होंगे. इसके साथ ही उम्मीदवारों की जागरूकता के लिए सामान्य अध्यन से भी पूछे जायेंगे.

अगर आप राजस्थान पटवारी में सिलेक्शन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कट-ऑफ (Cut off Marks) हासिल करने होंगे. जो भी उम्मीदवार परीक्षा में कट ऑफ अंक हासिल कर लेंगे उनका नाम Rajasthan patwari merit list में शामिल किया जायेगा.

Expected Cutoff (Expected)

श्रेणी का नाम (Category)कट ऑफ मार्क्स (अपेक्षित)
सामान्य श्रेणी55-60%
ओबीसी श्रेणी45-50%
एससी वर्ग40-45%
एसटी श्रेणी35-40%

जिन भी उम्मीदवारों ने राजस्थान पटवारी के लिए आवेदन किया है वे लोग लिखित परीक्षा के बाद Rajasthan patwari Cut off Marks और merit list इस पेज पर देख सकते हैं. लिखित परीक्षा होने के के बाद राजस्थान बोर्ड द्वारा Cut off Marks जारी किये जायेंगे.

Rajasthan Patwari previous year cut off

Rajasthan Patwari previous year cut off

RSMSSB Cut off Marks list 2020

हाल में में राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए अधिसूचना जारी की गई थी. जब पटवारी की परीक्षा सफलता पूर्वक आयोजित हो जाएगी तो विभाग Rajasthan patwari Cut off और merit list जारी करेगा. उम्मीदवार अपने Roll number or Application number की मदद से सूची में अपना नाम सर्च कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here