Rajasthan Patwari admit card 2020 यहां से करें download

0
250

Rajasthan Patwari Admit card (राजस्थान पटवारी एडमिट कार्ड) 2020 Exam Date candidates can download the Rajasthan patwari hall ticket from our website. Download Link at rsmssb.rajasthan.gov.in

Rasthan Patwari exam date 2020 rajasthan: हाल ही में राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड, जयपुर राज्य में patwari की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। बता दें कि इस भर्ती में कुल पदों की संख्या 4207 है। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले Rajasthan Patwari bharti के लिए online आवेदन कर सकते हैं। Rajasthan SMSSB Patwari के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार आवेदन पत्र भरने जा रहें हैं।

Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board, Jaipur will soon release Rajasthan patwari Admit card. candidates can download RSMSSB Admit card by clicking Direct link Provided on our Website. Applicants can also download the Admit card by visiting the official website of Rajasthan.

Rajasthan Patwari Exam Admit Card Date 2020

विभाग का नाम राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड, जयपुर
 भर्ती का नाम पटवारी
कुल पद 4207
ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शुरू होने की तिथि 20 जनवरी 2020
ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की तारीख 19 फरवरी 2020
राजस्थान पटवारी परीक्षा तिथि मई-जून 2020
एडमिट कार्ड जल्द ही अपडेट किया जायेगा
ऑफिसियल वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in

जिन भी उम्मीदवारों के इस भर्ती के लिए आवेदन किया है वे अब इंटरनेट पर राजस्थान पटवारी परीक्षा की की तिथि (Rajasthan Patwari Exam Date) और एडमिट कार्ड (Admit Card) के बारे में सर्च कर रहें हैं। अगर आप भी आवेदन करने के बाद राजस्थान पतवारी परीक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कर सकते हैं। जैसे ही Rajasthan Patwari Exam Date और admit card के बारे में कोई भी जानकारी निकल कर सामने आएगी तो हम उसे इस पेज पर जरुर अपडेट करेंगे।

RSMSSB Patwari Exam Date 2020

जिन भी उम्मीदवारों ने राजस्थान पटवारी के लिए online आवेदन किया है वे लोग इस पेज से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि पटवारी परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को हॉल टिकट डाउनलोड करना बेहद आवश्यक है। कोई भी बिना एडमिट कार्ड के कोई भी परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं कर सकता है। admit card एक ऐसा आवश्यक डॉक्यूमेंट होता है जिसमें आवेदक का नाम , पिता का नाम, माता का नाम, केंद्र का पता, परीक्षा की तारीख, परीक्षा का समय जैसे आवश्यक जानकारी होती है। परीक्षा देने के लिए जाने से पहले आपको RSMSSB Patwari admit card में किये गए निर्देशों को पढ़ना बेहद आवश्यक है। राजस्थान पटवारी हाल टिकट (RSMSSB Patwari Hall Ticket) डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in को भी विजिट कर सकते हैं।

Rajasthan Patwari Admit Card 2020 download

The candidates for the Rajasthan Patwari recruitment will be selected on the basis of their performance in the examination. The Commission will conduct an offline examination for Rajasthan Patwari recruitment. Rajasthan Patwari exam date will be released soon by the department. Applicants can get complete information about Patwari Exam Date from our website. You can bookmark our website to get the update of the Rajasthan Patwari exam date.

राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा। राजस्थान पटवारी (Rajasthan Patwari) भर्ती के लिए आयोग  ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित करेगा। राजस्थान पटवारी एग्जाम डेट जल्द ही विभाग द्वारा जारी की जाएगी। आवेदक Patwari Exam Date के बारे में हमारी वेबसाइट से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं आप राजस्थान पटवारी की एग्जाम डेट की अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कर सकते हैं

राजस्थान भर्ती से जुड़े प्रश्न और उत्तर

प्रश्न: राजस्थान पटवारी भारती 2020 फॉर्म की अंतिम तिथि क्या है? उत्तर: राजस्थान पटवारी ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए अंतिम तिथि 19 फरवरी 2020 है

प्रश्न: राजस्थान पटवारी में चयनित उम्मीदवारों को कितना वेतन दिया जायेगा।

उत्तर: राजस्थान पटवारी भारती 2020 के अधिसूचना के अनुसार राजस्थान पटवारी में चयनित अभ्यर्थियों को राज्य सरकार की ओर से हर महीने 20,800 / – रूपये  सैलरी मिलेगी।

प्रश्न:  पटवारी का काम क्या होता है?

उत्तर:  पटवारी भारत में उप-मंडल या तहसील स्तर पर एक भूमि रिकॉर्ड अधिकारी के रूप में काम करता है एक पटवारी का काम कृषि भूमि का दौरा करना और स्वामित्व का रिकॉर्ड बनाए रखना है।

प्रश्न: क्या पटवारी ही राजस्व अधिकारी हैं?

उत्तर: पटवारी एक गांव में भूमि राजस्व अधिकारी के रूप में काम करता है। लेकिन भारत के अलग-अलग राज्य में पटवारी को अलग-अलग नाम से जाना जाता है

Download Rajasthan Patwari Previous year PapersClick Here
Rajasthan Patwari free notes download Click Here
Rajasthan Patwari full Syllabus Click Here
Official Webiste Click Here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here