MP Samvida Shikshak varg 3 Previous Papers Download यहां से करें

0
1857

Samvida shikshak varg 3 previous year paper: जो भी उम्मीदवार संविदा शिक्षक वर्ग 3 के लिए आवेदन करने जा रहें हैं वे लोग इस पेज से MP Samvida Shikshak varg 3 के लिए पिछले साल के पेपर डाउनलोड कर सकते हैं। इस पेज पर हमने Shikshak Varg 1, 2, 3 के लिए Previous Papers exams विभिन्न website से उपलब्ध करवाए हैं। जो भी उम्मीदवार MP Samvida Shikshak varg 3 में सिलेक्शन चाहते हैं और अच्छी तरह से तैयारी करना चाहते हैं तो यहां से MP Samvida Shikshak varg 3 के पिछले साल के पेपर डाउनलोड कर सकते हैं। संविदा शिक्षक के लिए मॉडल प्रश्न पत्र डाउनलोड करने के अलावा आप यहां से परीक्षा की तारीखों और 1, 2, 3 परीक्षा के लिखित परीक्षा पैटर्न लिखित परीक्षा पैटर्न की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

MP Samvida Shikshak Previous Papers

varg 3 ke question paper: मध्य प्रदेश व्यावसायिक शिक्षा बोर्ड (MPPEB) जिसे औपचारिक रूप से एमपी व्यापम के रूप में भी जाना जाता है। हाल ही में MPPEB ने MP Samvida Shikshak varg 3 के लिए अधिसूचना जारी की है। बड़ी संख्या में आवेदक इस भर्ती का इंतेजार कर रहे थे, वे लोग अब रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। MP Samvida Shikshak के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए हमने इस पेज पर MP Samvida Shikshak Previous Papers pdf में उपलब्ध करवाए हैं।MP Samvida Shikshak लिखित परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवार पुराने प्रश्न पत्र को हल करके परीक्षा की अच्छे से तैयारी कर सकते हैं। इस पेज पर हमने इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न जगहों से संविदा शिक्षक वर्ग 3 की परीक्षा के लिए पिछले सालों के प्रश्नपत्रों को जोड़ा है। इस पेज से उम्मीदवार MP Samvida Shikshak varg 3 के लिए Previous Papers download कर सकते हैं।

MPPEB MP Vyapam Samvida Shikshak (School Teacher) Varg 3 pattern

Samvida varg 3 ke question paper: यहां पर हमने MP Vyapam Samvida Shikshak वर्ग 3 कर पैटर्न भी दिया है। आप तैयारी शुरू करने से पहले परीक्षा पैटर्न और सिलेबस को अच्छी तरह से देख लें। बता दें कि इस परीक्षा में बाल विकास एवं शिक्षा शास्त्र, गणित, पर्यावरण अध्ययन जैसे विषयों से भी प्रश्न पूछे जायेंगे।

subject कुल प्रश्न कुल अंक
1। बाल विकास एवं शिक्षा शास्त्र 30 30
2। भाषा-1 30 30
3। भाषा-2 30 30
4। गणित 30 30
5। पर्यावरण अध्ययन 30 30
total 30 30
  • प्रश्न पत्र में ऑब्जेक्टिव टाइप MCQ होगा।
  • लिखित परीक्षा के लिए अधिकतम समय 2 घंटे 30 मिनट है।

जो भी उम्मीदवार संविदा शिक्षक वर्ग 3 की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे लोग यहां से परीक्षा पैटर्न भी चेक कर सकते हैं। हम आपको सलाह देते हैं कि परीक्षा की तैयारी करने से पहले आप MP Samvida Shikshak varg 3 के परीक्षा पैटर्न को अवश्य चेक कर लें। यहां से आप mp Samvida Shikshak वर्ग 3 के लिए पिछले साल के पेपर भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Samvida Shikshak Varg 1, 2, 3 privious year Paper in Hindi Pdf

MP PEB Samvida Shikshak Varg 1, 2, 3 परीक्षा मॉडल प्रश्न पत्र और पिछले साल के प्रश्न पत्र की डाउनलोड लिंक नीचे दी गई है। उम्मीदवारों को Samvida Shikshak Varg privious year Paper download करने के लिए सिर्फ लिंक पर click करना होगा। यहां से उम्मीदवार मुफ्त में पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर उपलब्ध करवाए गए पेपर सिर्फ आपकी तैयारी के लिए हैं। हम उम्मीद करते हैं कि इन पेपर्स से आपको परीक्षा की तैयारी करने में काफी मदद मिलेगी।

Samvida Shikshak Varg 1, 2, 3 privious year Paper डाउनलोड
mp Teacher exam Paper डाउनलोड
Samvida Shikshak Varg 1 privious year Paper in Hindi Pdf डाउनलोड
Samvida Shikshak Varg privious year Paper in PDF डाउनलोड
Samvida Shikshak Varg 2 privious year Paper in Hindi Pdf डाउनलोड
Samvida Shikshak Varg 3 privious year Paper in Hindi Pdf डाउनलोड
MP Samvidha Shikshak Varg 3 मॉडल पेपर हिंदी में डाउनलोड
MP Samvidha Shikshak Varg 3 vacancy DetailsClick here
MP Samvidha Shikshak Varg 3 rule book click here

Download MP Samvida Shikshak Varg 3 Old Paper in Hindi

यहां पर हमने MP Samvida Shikshak Varg 3 परीक्षा के लिए old papers भी जोड़े हैं। इस Papers को download करके आप अपनी परीक्षा की तैयारी को अच्छा कर सकते हैं। यहां से आप Samvida Shikshak Varg 3 Old Paper MP को हल करके यह जान सकते हैं कि आपसे आने वाले varg 3 ke paper में कैसे question पूछे जायेगे। Samvida shikshak varg 3 previous year papers download करके आप परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त कर सकते हैं। इस पेज पर को भी MP Vyapam Samvida Shikshak Varg 3 Previous Paper दिए गए हैं उन्हें अवश्य solve करने इससे आपका परीक्षा का डर भी कम होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here