ICDS Bihar Anganwadi supervisor result और merit list

0
353

ICDS Bihar Anganwadi Lady Supervisor Merit List 2019-20: Bihar Anganwadi Mahila supervisor result and merit list will be released soon. The candidate who have fill the application form for Bihar Anganwadi Mahila supervisor can download Bihar Anganwadi Lady Supervisor Merit List from Official Website. Those who have applied online for ICDS Bihar Mahila Supervisor. They can check the merit list and result from this page.

Bihar Anganwadi supervisor merit list : बिहार महिला पर्यवेक्षक 2019 की मेरिट सूची जल्द ही जारी की जाएगी. हम जानते हैं कि इस भर्ती के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. हालांकि, भर्ती विभाग ने अभी तक Anganwadi Mahila supervisor result के बारे में कोई भी घोषणा नहीं की है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं वे लोग केवल ऑनलाइन माध्यम से ही Bihar Anganwadi supervisor merit list Download कर सकते हैं.

Bihar Anganwadi Lady Supervisor result का इंतजार करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती का रिजल्ट जिलेवार जारी किया जायेगा. यह पेज हमने उन उम्मीदवारों के लिए बनाया है जो लोग Bihar Anganwadi result का बड़ी बेसर्बी के साथ इंतजार कर रहें हैं. जिन भी लोगों में बिहार महिला पर्यवेक्षक के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है. वे लोग इस पेज से मेरिट लिस्ट और रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

ICDS Bihar Anganwadi Lady Supervisor Result 2019- Merit List

Bihar Anganwadi Lady Supervisor के लिए उम्मीदवारों का चयन की योग्यता के आधार पर होगा। इस भर्ती के लिए कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की गई है. अब उम्मीदवार इसके रिजल्ट और मेरिट लिस्ट का बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार का रहें हैं. इस bharti के लिए उम्मीदवारों का चयन हाई स्कूल, इंटरमीडिएट और स्नातक में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर किया जायेगा. एक बार आवेदन पत्रों की जांच पूरी हो जाएगी तो इसके बाद विभाग merit list जारी करेगा.

इस भर्ती के नियमों के अनुसार कुल खाली पदों में से 75%पदों को राज्य स्तर पर सीधी भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा और बाकी 25% रिक्त पदों को मौजूदा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रमोशन द्वारा भरा जायेगा. इसके बाद हर जिले के हिसाब से Bihar Anganwadi district wise merit list जारी की जाएगी.

इस भर्ती के अनुसार दो या दो से ज्यादा उम्मीदवारों के सामान अंक होने पर पद के लिए निर्धारण आयु के आधार किया जायेगा. इसका मतलब यह है कि ज्यादा उम्र वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता और उच्च रैंक दी जाएगी.

रिजल्ट में दी गई जानकारी

  • उम्मीदवारों को रिजल्ट की कोई भी हार्ड कॉपी जारी नहीं की जाएगी। जारी की गई मेरिट लिस्ट में नीचे दी गई जानकारी दी गई होगी.
  • मेरिट लिस्ट में सेलेक्ट किये गए उम्मीदवारों के नाम के साथ उनके माता पिता का नाम, आवेदन संख्या (application number), जिले का नाम, श्रेणी, जन्म तिथि, अंक प्रतिशत और अन्य जानकारी दी जाएगी।
  • बता दें कि जारी की गई मेरिटलिस्ट अनंतिम (provisional) होगी। रिजल्ट आने के बाद उम्मीदवार मेरिट सूची के खिलाफ आपत्ति दर्ज कर सकते हैं, अगर उन्हें कोई संदेह हो तो.
  • ऑफिसियल पोर्टल के माध्यम से उम्मीदवारों को आवेदन जमा करने की प्रक्रिया और कार्यक्रम के बारे में सभी जानकारी दी जाएगी. एक बार आपत्ति स्वीकार करने की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद final merit list पोर्टल पर अपलोड की जाएगी.

दस्तावेज़ सत्यापन (Document Verification)

Document Verification is the main and second stage of Bihar Anganwadi Bharti 2020. Whose name will be selected in the merit list they have to verify their original documents. after Document Verification selected candidates will be appointed as Bihar Anganwadi supervisor for 1 year on a contract basis.

दस्तावेज़ सत्यापन बिहार आंगनवाड़ी भर्ती 2020 का मुख्य और दूसरा चरण है। जिस भी उम्मीदवार का नाम मेरिट सूची में चुना जाएगा, उन्हें अपने मूल दस्तावेजों को सत्यापित करना होगा। दस्तावेज़ सत्यापन के बाद चयनित उम्मीदवारों को 1 वर्ष के लिए बिहार आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

Bihar Anganwadi Lady Supervisor Districts wise merit list

जिले का नाम link
अररिया   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
अरवल   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
औरंगाबाद     जल्दी ही उपलब्ध होगा 
कटिहार  जल्दी ही उपलब्ध होगा 
किशनगंज जल्दी ही उपलब्ध होगा 
खगरिया जल्दी ही उपलब्ध होगा 
गया जल्दी ही उपलब्ध होगा 
गोपालगंज जल्दी ही उपलब्ध होगा 
जमुई जल्दी ही उपलब्ध होगा 
जहानाबाद जल्दी ही उपलब्ध होगा 
दरभंगा जल्दी ही उपलब्ध होगा 
नवादा   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
नालंदा   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
पटना   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
पश्चिम चंपारण जल्दी ही उपलब्ध होगा 
पूर्णिया   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
पूर्वी चंपारण जल्दी ही उपलब्ध होगा 
बक्सर जल्दी ही उपलब्ध होगा 
बांका जल्दी ही उपलब्ध होगा 
बेगूसराय   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
भागलपुर जल्दी ही उपलब्ध होगा 
भोजपुर जल्दी ही उपलब्ध होगा 
मधुबनी   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
मधेपुरा   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
मुंगेर   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
मुजफ्फरपुर   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
रोहतास   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
लखीसराय जल्दी ही उपलब्ध होगा 
वैशाली जल्दी ही उपलब्ध होगा   
शिवहर   जल्दी ही उपलब्ध होगा   
समस्तीपुर   जल्दी ही उपलब्ध होगा   
सरन जल्दी ही उपलब्ध होगा   
सहरसा   जल्दी ही उपलब्ध होगा 
सीतामढ़ी   जल्दी ही उपलब्ध होगा   
सुपौल जल्दी ही उपलब्ध होगा   

How to check ICDS Bihar Anganwadi Mahila Supervisor Result?

ICDS Bihar Anganwadi Mahila Supervisor result या मेरिट लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

  1. सबसे पहले उम्मीदवारों को पहले ICDS LS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। ऑफिसियल वेबसाइट http://fts.bih.nic.in/LSRec/Default.aspx है.
  2. अब होमपेज पर LS Merit List 219 ऑप्शन पर क्लिक करें.
    अपने जिले के विकल्प को सेलेक्ट करें.
  3. इसके बाद आपके सामने Merit List दिखाई देगी. इस लिस्ट में उम्मीदवार अपना नाम खोज सकते हैं.
  4. नाम सर्च करने के लिए रोल नं का उपयोग भी कर सकते हैं.
  5. मेरिट लिस्ट चेक करने के बाद आगे की प्रक्रिया के लिए लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here