CG TET Result 2021 यहां से चेक करें

0
542

CG TET Result e certificate 2021: CG TET 2021 exam Result (सीजी टीईटी रिजल्ट) will be released soon by CPEB. candidates can check their result from official website vyapam.cgateate.gov. latest news Result date name wise result.

CG TET Result

CG TET Result जल्द ही विभाग द्वारा जारी किया जायेगा जो भी उम्मीदवार
सीजी टीईटी 2021 परीक्षा में शामिल ही थे वे लोग रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं. CG TET Result 2021 चेक करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिसियल website vyapam.cgstate.gov.in. विजिट करना होगा. इसके अलावा उम्मीदवार हमारी वेबसाइट Fresherscloud से भी रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक प्राप्त कर सकते हैं. बता दें कि सीजी टीईटी 2020 परीक्षा 22 मार्च, 2020 को आयोजित की जानी है. उम्मीदवार परीक्षा के बाद यहां से रिजल्ट के बारे में updates प्राप्त कर सकते हैं.

जिन भी उम्मीदवारों का प्रदर्शन परीक्षा में अच्छा होगा उन लोगो को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षकों की भर्ती के लिए चुना जायेगा. CG TET Result 2021 से जुड़ी सभी जानकारी के लिए आप हमारे इस पेज को बुक मार्क कर सकते हैं. इसके अलावा आप इस लेख से चयन प्रक्रिया और भर्ती से संबंधित आवश्यक तिथि के बारे में भी जान सकते हैं.

सीजी टीईटी रिजल्ट कैसे चेक करें (How to check CG TET Result 2021)

CG TET Result 2021 जल्द ही रिलीज किया जायेगा. रिजल्ट को चेक करने के लिए आवेदक छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं. जो भी उम्मीदवार CG TET 2021 परीक्षा में शामिल हुए थे वे लोग इस पेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करने अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. सीजी टीईटी 2021 रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें.

  • अपना सीजी टीईटी 2021 रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • अब अपना रिजल्ट चेक करने के लिए “Results” से “Eligibility” पर क्लिक करें.
  • अब दिए गए आप्शन से “TET” पर क्लिक करें.
  • यहां से TET 2020 Result पर क्लिक करें.
  • अब अपना result चेक करने के लिए roll number दर्ज करें और submit बटन पर क्लिक करें.

CG TET 2021 Cut off Marks

CG TET Teacher exam पास करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम अंक प्राप्त करने होंगे. जो भी उम्मीदवार परीक्षा में न्यूनतम marks प्राप्त करते हैं सिर्फ वे लोग ही शिक्षक के रूप में भर्ती के लिए पात्र हैं. इस परीक्षा को पास करने के लिए न्यूनतम अंक 60% है. CPEB द्वारा विभिन्न विशेष श्रेणियों के लिएय न्यूनतम अंकों में छूट दी जाती है.

केटेगिरी न्यूनतम अंक
सामान्य60%
अनुसूचित जाति / जनजाति50%
ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर)50%

CG TET Result 2021 Procedure

जो भी उम्मीदवार CG TET 2021 परीक्षा को पास करेंगे उन्हें certificate दिया जायेगा. CG TET 2021 परीक्षा में दो पेपर शामिल हैं. पेपर 1 प्राथमिक स्तर कक्षा I से V के शिक्षक के लिए और पेपर 2 उच्च प्राथमिक स्तर अर्थात् छठी से आठवीं कक्षा के शिक्षक की भर्ती के लिए है. जो भी उम्मीदवार पेपर I और II दोनों को पास कर लेते है उन्हें कक्षा पहली से आठवीं तक पढ़ाने के सर्टिफिकेशन दिया जाता है.

How to download CG TET 2021 Certificate

जो भी उम्मीदवार परीक्षा को पास करते हैं उन्हें CG TET 2021 certificate दिया जाता है. यह सर्टिफिकेशन प्राप्त करने के लिए उमीदवारों को Chattisgarh tet exam में न्यूनतम अंक प्राप्त करने होंगे. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों के लिए score card जारी किया जाता है. इस भर्ती के लिए final certificate को CPEB की ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा. उम्मीदवारों को CG TET 2021 certificate download करने के लिए नीचे दिए गए निदेशों का पालन करना होगा.

  • CG TET 2021 Certificate को डाउनलोड करने के लिए आवेदकों को नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • अब अपना roll number दर्ज करें और submit बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट पर क्लिक करने के बाद e-certifficate स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • उम्मीदवार अपने सर्टिफिकेट को डाउनलोड कर सकते हैं या फिर इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

CG TET 2021 certificate डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें Click here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here