mp police ki bharti kab Aayegi: पूरी जानकारी

0
33

mp police ki bharti 2020: मध्य प्रदेश के युवा MP Police Notification 2019 का बहुत ही बेसब्री से इंतेजार कर रहें हैं। हर कोई इंटरनेट पर पर यह सर्च करने में लगा है कि MP Police ki bharti kab aayegi। ऐसे में दूसरे लोग युवाओं का फायदा उठा रहें हैं और सोशल मीडिया पर MP Police का नकली Notification वायरल कर रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर MP Police का 58 पृष्ठों का Notification वायरल हुआ था जिसमें यह बताया गया था कि कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) के 14,088 रिक्त पदों के लिए मध्य प्रदेश पुलिस भर्तियां शुरू करेगी। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 25 अक्टूबर, 2019 को जारी किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर, 2019 होगी। फॉर्म सुधार की सुविधा फॉर्म भरने की शुरुआत की तारीख से उपलब्ध होगी, और फॉर्म को संपादित करने की अंतिम तिथि 29 नवंबर, 2019 होगी।

mp police ki bharti kab a rahi hai

आपको बता दें कि यह भी एक नकली अधिसूचना थी , क्योंकि  अभी तक व्यावसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in या mponline.gov.in पर उपलब्ध नहीं है।वायरल अधिसूचना के अनुसार एक पेपर के लिए जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये और दो पेपरों के लिए 700 रुपये होगा। आरक्षित वर्ग जैसे ओबीसी और एसटी, एससी को एक पेपर के लिए 250 रुपये और दो के लिए 350 रूपये देने होंगे। आपको बता दें कि इस MP Police Notification 2019 को सोशल मीडिया पर कई बार शेयर किया गया है और बहुत से website वालों ने तो यह Notification अपलोड भी पर दिया था।

mp police ki bharti kab hai 2019

अगर बहुत से लोगों के मन में यह सवाल आ रहा होगा कि तो फिर mp police bharti 2019 date क्या है और mp police ki vacancy ka ayegi। इसके लिए आपको बता दें कि पुलिस मुख्यालय के प्रस्ताव मध्य प्रदेश सरकारी ने राज्य में सितंबर में 5750 कांस्टेबल पदों को लेकर मंजूरी दे दी थी। लेकिन अभी भी यह तय नहीं हो सका है कि पुलिस की भर्ती व्यापम कराएगा या फिर पुलिस मुख्यालय भर्ती की जानी है।

बहुत दिनों से सरकार व्यापम को बंद करने को लेकर विचार बना रही है लेकिन अब भी इस बात को क्लियर नहीं किया गया कि व्यापम बंद होगा या नहीं। आपको बता दें कि वतर्मान में मध्य प्रदेश पुलिस के 22 हजार से ज्यादा पद हैं और भर्ती में देरी होने कि वजह से खली पदों की संख्या दिनों दिन बढती जा रही है।

हम आपको बताना चाहते हैं कि अभी तक mp police को लेकर कोई भी अधिसूचना जारी नहीं कि गई है लेकिन जैसे ही इसके बारे में कोई जानकारी आएगी तो हम इसे अपनी website पर अपडेट करेंगे.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here