RSMSSB Patwari Bharti 2019: Rajasthan Patwari Vacancy के लिए आवेदन

1
145

RSMSSB Patwari Bharti: Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board can soon release the Rajasthan Patwari recruitment notification on the official website. All the candidates who want to apply for this recruitment can apply through the official website before the last date.

जो भी उम्मीदवार RSMSSB में अपना करियर बनाने की योजना बना रहें हैं या फिर राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें हैं वे Rajasthan Patwari Recruitment 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं। हमारे इस पेज से आप किसी राजस्थान पटवारी भर्ती 2019 के बारे पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहां हम आपको राजस्थान पटवारी आवेदन फॉर्म और आवेदन करने की अंतिम की अपडेट प्रदान करेंगे। इसके साथ ही Rajasthan Patwari bharti के लिए आवश्यक विवरण जैसे आवेदन शुरू होने की तिथि पात्रता मानदंड, वेतनमान के बारे में भी बताएंगे।

राजस्थान पटवारी भर्ती- RSMSSB Patwari Bharti 2019

संगठन का नाम                   RSMSSB Patwari Bharti
 परीक्षा का नाम Patwari
आवेदन शुरू होने की तिथि update soon
आवेदन की अंतिम तिथि update soon
आवेदन का तरीका Online
परीक्षा की तिथिUpdated Soon
जॉब केटेगरीpatwari bharti 2019
ऑफिसियल लिंक www.rsmssb.rajasthan.gov.in

राजस्थान राज्य में सरकारी नौकरी करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खुशी की खबर निकलकर सामने आ रही है। आपको बता दें कि राजस्थान सरकार और मंत्री सेवा चयन बोर्ड RSMSSB राज्य में पटवारी भर्ती के लिए आवेदन पत्र जारी करेगा। इस पेज को हमने राजस्थान पटवारी रिक्ति अधिसूचना को लेकर जरुरी जानकारी देने के लिए बनाया है। आधिकारिक जानकारी की माने तो RSMSSB Patwari Bharti 2019 में कुल 3835 रिक्तियों को भरे जाने की घोषणा की गई है।

जो भी उम्मीदवार आने वाले दिनों में निकलने वाली राजस्थान पटवारी भर्ती (Rajasthan Patwari Recruitment) के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं। वे पहले  राज पटवारी भर्ती 2019 अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ लें। Raj Patwari bharti के लिए सिर्फ ऑफिसियल वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in से ही ऑनलाइन आवेदन किया जा सकते हैं

राजस्थान पटवारी रिक्ति अधिसूचना- Rajasthan Patwari Vacancy Notification 2019

राजस्थान पटवारी भर्ती की अधिसूचना (Rajasthan Patwari Notification) में जिलावार भर्ती की जानकारी दी जाएगी। यह उन उमीदवारों के लिए एक अच्छा अवसर है जो राजस्थान राज्य में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे रहें हैं। राजस्थान सरकार द्वारा Rajasthan Patwari bharti के लिए आवेदन करने के लिए जो मानदंड निर्धारित किये गए हैं उसकी जानकारी आप इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार राजस्थान पटवारी भर्ती के काफी समय से इंतज़ार कर रहे है । अब वे इस पेज से ऑफिसियल लिंक द्वारा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

RSMSSB पटवारी भर्ती जानकारी- Rajasthan Patwari Recruitment 2019 General Details

हर साल  राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) पटवारी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करता है। पिछले साल भी राजस्थान अधीनस्थ सेवा विभाग ने राज्य में पटवारियों की भर्ती की है। अब इस साल RSMSSB राजस्थान में  3835 पदों की भर्ती करने जा रहा है। अब उम्मीद है कि विभाग द्वारा जल्द ही भर्ती की अधिसूचना जारी की जाएगी। कोई भी उम्मीदवार इस पेज को रोजाना विजिट कर सकता है और RSMSSB Patwari Bharti 2019 के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है।

राजस्थान पटवारी रिक्ति 2019 के लिए शिक्षा योग्यता- Education Qualification For Rajasthan Patwari Vacancy 2019

जो भी प्रतिभागी पटवारी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे पहले यहां से योग्यता की जांच कर सकते हैं। जिन भी आवेदकों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या सरकारी संस्थान से स्नातक की डिग्री है, वे राजस्थान पटवारी के लिए आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान पटवारी भारती (Rajasthan Patwari Vacancy 2019) के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको आधिकारिक अधिसूचना का इंतजार करना होगा।

RSMSSB पटवारी भर्ती 2019 के लिए आयु सीमा- Rajasthan Patwari Bharti 2019

जो भी उम्मीदवार राजस्थान पटवारी भर्ती 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। इस वेकेंसी के लिए आवेदन करने हेतु अधिकतम आयु सीमा की जानकारी के लिए आपको पटवारी अधिसूचना (RSMSSB Patwari Notification 2019) का इंतज़ार करना होगा। पिछली साल की भर्ती के अनुसार राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष होगी। उम्मीदवार इस पेज से राजस्थान पटवारी भर्ती की अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं।

जिला वाइज राजस्थान पटवारी भर्ती- District Wise Rajasthan Patwari Bharti

अजमेर –
अलवर –
बरन –
बाड़मेर –
भीलवाड़ा –
भरतपुर –
बीकानेर –
बूंदी –
चित्तोढ़गढ़-
चुरू –
दौसा –
धौलपुर –
हनुमानगढ़ –
जयपुर –
जैसलमेर –
जालोर –
झुंझुनू –
झालावाड़ –
जोधपुर –
कोटा –
करौली –
Nagour –
पाली –
राजसमंद –
सीकर –
श्री गंगानगर-
सवाई माधोपुर-
सिरोही –
टोंक –
उदयपुर –
बांसवाड़ा –
डूंगरपुर –
प्रतापगढ़ –

राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क- Rajasthan Patwari Jobs 2019 Application Fee

राजस्थान पटवारी भर्ती (RSMSSB Patwari Vacancy 2019 )के लिए आवेदन शुल्क के रूप में आवेदकों को कुछ राशि का भुगतान करना होगा है। बता दें कि सामान्य श्रेणी से के आवेदकों को 450 / रूपये इस भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे। वहीँ अन्य पिछड़ा वर्ग और अन्य आरक्षित श्रेणियों के आवेदकों को 250 / रूपये का भुगतान करना होगा। ऑनलाइन भुगतान करने के लिए आवेदक अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया- Selection Process

राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए उम्मीदवारों के लिए चयन प्रक्रिया की जानकारी नीचे दी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदक नीचे दी गई चयन प्रक्रिया से गुजरेंगे।

प्रारंभिक परीक्षा- Preliminary Examination
मुख्य परीक्षा- Main Examination
दस्तावेज़ सत्यापन- Document Verification

राजस्थान पटवारी नौकरी के लिए आवेदन कैसे करें-  How To Apply For RSMSSB Patwari Vacancy 2019

आप राजस्थान आधिकारिक अधिसूचना (official notification) की जानकारी यहां से प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें कि राजस्थान पटवारी नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 2 से 3 महीनों में शुरू हो जाएगी। यहां पर हम आपको राजस्थान 3835 पटवारी भर्ती अधिसूचना डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक दे रहें हैं।

  1. पटवारी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी rsmssb.rajasthan.gov.in विजिट करना होगा।
  2. इसके बाद आपको होमपेज से New Notification सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  3. अब नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें।
  4. अगर आप एक नए  उपयोगकर्ता हैं तो आवेदन करने के लिए रजिस्टर बटन पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें।
  5. रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको  SSO ID और पासवर्ड प्राप्त होगा।
  6. अब आवेदन करने के लिए SSO ID और पासवर्ड से लॉग इन करें।
  7. आवेदन पत्र में सभी आवश्यक विवरण भरें और सबमिट पर क्लिक करें।
  8. अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  9. अपने नवीनतम फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और जरुरी दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करें।
  10. अब अपने भरे हुए फॉर्म को तरह से चेक कर लें।

important links

Official Website www.rsmssb.rajasthan.gov.in
Download official Notificationavailable soon
Apply Online available soon

Read also: Rajasthan Police Notification

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here