Uniraj Result 2019- राजस्थान यूनिवर्सिटी रिजल्ट यहां चेक करें

0
60

Uniraj Result 2019: इस पेज पर उम्मीदवार अपना BA B.cm B.Sc 1st, 2nd, 3rd year रिजल्ट चेक कर सकते हैं। अपना परिणाम चेक करने के लिए आपको रोल नंबर की आवश्यकता होगी। राजस्थान यूनिवर्सिटी हर साल मार्च से मई महीने तक यूजी और पीजी परीक्षाएं आयोजित करती है जिसमें लाखों की संख्या में छात्र उपस्थित होते हैं। हाल ही में विश्वविद्यालय ने मार्च से मई तक विभिन्न शेड्यूल में परीक्षाएं आयोजित की हैं। राजस्थान विश्वविद्यालय यूजी / पीजी परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए छात्र अब अपने रिजल्ट के लिए बेसब्री से इंतेजार कर रहें हैं। जो भी छात्र अपना यूजी और पीजी रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वे राजस्थान विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट result.uniraj.ac.in पर जा सकते हैं। राजस्थान यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 की घोषणा उपरोक्त वेबसाइट पर की जाएगी। आप अपना परिणाम चेक करने के लिए हमसे जुड़े रह सकते हैं।

Uniraj Result 2019 – check RU UG BA, B.com, B.Sc 1st 2nd 3rd year Results

आपको बता दें कि Uniraj को राजस्थान यूनिवर्सिटी के नाम से भी जाना जाता है। यह राजस्थान का एक ऐसा विश्वविद्यालय छात्रों के लिए विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री पाठ्यक्रम उपलब्ध करवाता है। यहां पर कला, वाणिज्य, विज्ञान, कानून और प्रबंधन और अन्य स्ट्रीम पाठ्यक्रम विश्वविद्यालय द्वारा पेश किये जाते हैं. बता दें कि राजस्थान विश्वविद्यालय मार्च से मई महीने तक शैक्षणिक परीक्षा आयोजित करता है, जिसमे भारी संख्या में छात्र उपस्थित होते हैं. विश्वविद्यालय आमतौर पर मई और जून महीने (अस्थायी रूप से) में परिणाम जारी करता है। जो भी छात्र इस साल राजस्थान विश्वविद्यालय यूजी और पीजी परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम ऑफिसियल वेबसाइट result.uniraj.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी वेबसाइट से BA, B.Sc, B.Com, BBA, MA, M.Sc, MBA और अन्य पाठ्यक्रमों के परिणाम देख सकते हैं.

राजस्थान विश्वविद्यालय यूजी परिणाम -Rajasthan University UG Result 2019

बता दें कि राजस्थान विश्वविद्यालय बीए, बी.कॉम, बी.एससी (भाग I, II और III) के लिए मार्च से अप्रैल अंत तक नियमित और निजी छात्रों को स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम परीक्षा करता है। जो भी छात्र इनमें से किसी भी परीक्षा में शामिल हुए थे वे ऑनलाइन यूनिराज रिजल्ट चेक कर सकते हैं. विश्वविद्यालय वर्ष में केवल एक बार डिग्री पाठ्यक्रमों की परीक्षा आयोजित करता है। आप BA, B.Sc, B.Com पार्ट 1 2 3 या पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष के लिए रिजल्ट (Rajasthan University UG Result) ऑनलाइन माध्यम से चेक कर सकते हैं. यहां पर छात्र अपने नाम और कोर्स के हिसाब से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

B.Ed Part 1 Exam Results 2019
B.Sc Part 1 Revaluation Result 2019
B.Ed Part 2 Exam Results 2019

Uniraj PG Result 2019 MA, M.SC, M.com, MBA @ result.uniraj.ac.in

राजस्थान विश्वविद्यालय मार्च से मई महीनों में पीजी परीक्षाओं का आयोजन किया था जिसमें कई छात्र शामिल हुए थे। जो भी छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे वे अब अपने रिजल्ट (Uniraj PG Result) का बेसब्री से इंतेजार कर रहें हैं। छात्रों को परिणाम डाउनलोड करने के लिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। राजस्थान विश्वविद्यालय जल्द ही परिणाम घोषित करेगा। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट, result.uniraj.ac.in को चेक कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here